(टॉप 5) PTC साइट्स से पैसा कैसे कमाए? | PTC Site Se Paise Kaise Kamaye

PTC Site, घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने का एक अच्छा तरीका है अगर आप विद्यार्थी हैं, हाउसवाइफ है या फिर जॉब करते हैं तो आप इंटरनेट पर बिताए जाने वाले समय का सही उपयोग करके PTC Site से पैसा कमा सकते हैं।

ऑनलाइन पैसे कमाने का यह बहुत ही Fast तरीका है जिसमें आप PTC Site पर Account Create करते हैं पैसा कमाना शुरू कर देते हैं।

इन वेबसाइट पर पैसा कमाने के लिए किसी स्किल की आवश्यकता नहीं होती है बस आपको इस तरह की वेबसाइट पर अपना खाता बनाना है और फिर छोटे-छोटे टास्क पूरे करके पैसा कमा सकते हैं।

इस लेख के माध्यम से हम आपको पीटीसी साइट से पैसे कैसे कमाए- PTC Site Se Paise Kaise Kamaye के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी देंगे।

PTC Site क्या होती है

PTC का पूरा अर्थ Paid To Click होता है मतलब यह एक ऐसी वेबसाइट होती है जो आपको क्लिक करने के बदले में पैसा देती है।

इस तरह की वेबसाइट पर आपको विज्ञापनों पर, वीडियो देखने पर, छोटे-छोटे टास्क पूरे करने पर और गेम आदि खेलने पर पैसा मिलता है।

इन सभी कामों को करने के लिए किसी विशेष Skill की जरूरत नहीं होती है आपको सिर्फ Laptop चलाना आना चाहिए वैसे आप मोबाइल से भी यह काम कर सकता है।

PTC Site से आप अलग-अलग तरीके इस्तेमाल करके जो भी पैसा कमाते हैं उसे बहुत आसानी से PayPal या Payza Payment Gateway से अपने खाते में प्राप्त कर सकते हैं।

PTC Site Se Paise Kaise Kamaye

आपने ऊपर बहुत अच्छी तरीके से जान लिया है की पीटीसी साइट क्या होती है अब हम आपको बताते हैं कि PTC Site से किस प्रकार पैसा कमाया जाता है।

  • आप जिस भी पीटीसी वेबसाइट पर काम करना चाहते हैं सबसे पहले आप उस पर अपना खाता बनाएंगे।
  • अकाउंट बनाने से पहले आपको संबंधित वेबसाइट की Policy के बारे में अच्छी तरीके से पढ़ना है।
  • सफलतापूर्वक खाता बनाने के बाद आपको PTC Website के Dashboard पर Redirect कर दिया जाएगा।
  • वहां पर आप बहुत सारे Task देखेंगे जिन्हें आपको पूरा करना होता है Task पूरा करने पर आपको कितने पैसे मिलेंगे इसकी जानकारी भी वही मिलती है।
  • जैसे जैसे आप एक-एक करके सभी Task को पूरा करते हैं उनके पैसे आपके खाते में जुड़ते रहते हैं।
  • जब आप संबंधित वेबसाइट की Minimum Withdrawal शर्त पूरी कर लेते हैं तब आप ऊपर बताए गए किसी भी Payment Method से पैसे अपने खाते में ले सकते हैं।

इस प्रकार आप बहुत आसानी से पीटीसी वेबसाइट पर पैसा कमा सकते हैं अब हम आपको कुछ PTC Website के बारे में जानकारी देते हैं।

1. Ysense

पहले इस वेबसाइट को ClixSense के नाम से जाना जाता था यह पैसा कमाने के लिए Best PTC Site है जिस पर आप रोज 3 से 4 घंटे काम करके महीने में ₹15000 कमा सकते हैं।

इस वेबसाइट से पैसा कमाने के लिए आपको Paid Survey, वीडियो देखना, वेबसाइट को रेफर करना जैसे छोटे-छोटे Task पूरे करने पड़ते हैं।

अलग-अलग तरीकों से पैसा कमाने के बाद जब आप के खाते में न्यूनतम $10 की धनराशि हो जाती है तब आप उन्हे PayPal, Payoneer और Payza गेटवे से अपने बैंक खाते में ले सकते हैं।

2. Swagbucks

यह भी बहुत अच्छी पीटीसी साइट है जिसकी मदद से लोग अच्छी कमाई कर रहे हैं इस साइट पर आपको पैसा कमाने के लिए Web Search, Paid Task, Survey, Refer जैसे काम करने पड़ते हैं।

यहां पर आपको काम करने के बदले में SB Point मिलते हैं जो की 140SB Point $1 के बराबर होता है कमाए हुए पैसों को आप PayPal या Bank Transfer जरिए निकाल सकते है।

3. Prize Rebel

इस वेबसाइट पर आसान से काम करके महीने में ₹18000 तक की कमाई की जा सकती है इस वेबसाइट पर आपको ऑनलाइन सर्वे और विज्ञापन देखने पड़ते हैं।

यह वेबसाइट आपको Task करने के बदले में Point देती है यहां 100 Point $1 के बराबर होता है इस वेबसाइट पर कमाए हुए पैसे PayPal से निकाले जा सकते हैं।

4. Neobux

यह वेबसाइट Task पूरे करने पर 100% Real Cash देती है Neobux पर आप बहुत आसानी से बिल्कुल फ्री में अपना खाता बना सकते हैं।

यह वेबसाइट आपको Task पूरे करने के साथ Level Upgrade करने पर भी पैसा देती है Neobux पर Payment $2 पूरी होने के बाद मिलती है।

यह भी पढ़े :

5. PaidVerts

PaidVerts PTC Site पर आप विज्ञापनों के बारे में Feedback देकर महीने में ₹20000 तक की कमाई कर सकते हैं।

यह पीटीसी वेबसाइट होने के साथ Advertising Platform भी है जिस पर आप अपने बिजनेस को भी Promote कर सकते है।

यह Site, विज्ञापन देखने, उन पर क्लिक करने और रेफर करने पर आपको पैसा देती है। जब आपके खाते में $10 पूरे हो जाते हैं तब आप उन्हें Payza, Bitcoin आदि की मदद से Withdraw कर सकते है।

संबंधित प्रश्न (FAQs)

पीटीसी वेबसाइट से पैसे कमाने के कौन से तरीके हैं?

Ads, Survey, Game, Video देखना आदि पीटीसी वेबसाइट से पैसे कमाने के तरीके हैं।

PTC Site पर खाता बनाने में कितने पैसे लगते हैं?

PTC Site पर रजिस्ट्रेशन करना पूरी तरह फ्री होता है आप किसी भी पीटीसी वेबसाइट पर बिल्कुल फ्री में अपना खाता बना सकते हैं।

पीटीसी साइट से कितना पैसा कमा सकते हैं?

दोस्तों आप इस तरह की वेबसाइट पर दिन में अधिकतम 5 घंटे काम करके ₹20000-₹25000 तक की कमाई कर सकते हैं।

पीटीसी साइट से पैसे कैसे निकाले?

आप PayPal, Bitcoin, Payza, Payoneer, Bank Transfer आदि की मदद से PTC Site से कमाया हुआ पैसा निकाल सकते है।

सबसे अच्छी पीटीसी साइट कौन सी है?

इस पोस्ट में हमने सभी अच्छी पीटीसी साइट के बारे में बताया है फिर भी अगर आप किसी एक का चुनाव करना चाहते हैं तो आप Swagbucks को चुन सकते हैं।

Hey there, I am Deepak kumar, a Digital Entrepreneur from India. On the mission to help youngsters to build their career in Blogging & Online earning. So I’m here to help you build and grow a successful money-making blog.

Leave a Comment